नए साल पर मौत की सेल्फी:पिकनिक मनाने गया था; चट्‌टान पर खड़े होकर सेल्फी ले रहा था…पैर फिसलने से 10 फीट नीचे गिरा

मिर्जापुर में सेल्फी लेते समय एक युवक की चट्‌टान से नीचे गिरने पर मौत हो गई। नए साल पर वह 2 भाइयों और साले के साथ सिरसी फॉल पर पिकनिक मनाने आया था। सभी खाना खाने के बाद चट्‌टान पर इंजॉय कर रहे थे।

इसी दौरान राकेश वहां खड़े होकर किनारे पर सेल्फी लेने लगा, तभी उसका पैर फिसला और 10 फीट नीचे जा गिरा। उसके सिर में गंभीर चोट आ गई।

इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक युवक का नाम राकेश (26) है। वो लालगंज थाना के दुबार कला गांव का रहने वाला था। राकेश बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। वह नए साल पर ही छुट्‌टी लेकर घर आया था। सोमवार यानी 1 जनवरी को राकेश छोटे भाई सूरज, चचेरे भाई अर्जुन और साले महेंद्र के साथ सुबह 11 बजे सिरसीफॉल पहुंचा।

इसके बाद चारों ने पहाड़ से 30 फीट नीचे खाना बनाकर खाया। फिर चारों चट्‌टान पर चले गए। वहां सभी एक-दूसरे के साथ फोटो खिंचवाने लगे। हंसी-ठिठोली करने लगे। इसी दौरान राकेश चट्‌टान के किनारे जाकर सेल्फी लेने लगा। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह 10 फीट नीचे पानी में जा गिरा।

सिर पर आई गंभीर चोट, हादसा देख चीख पड़े
राकेश का सिर पत्थर से टकराया, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई थी। यह देख उसके भाई और साले चीख पड़े। आवाज सुनकर आस-पास के पर्यटक मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। पर्यटकों की मदद से पुलिस ने राकेश को पानी से बाहर निकाला।

उसे आनन-फानन में लालगंज स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राकेश की मौत की सूचना जैसे ही पत्नी सुमन को चली। वो रोते-रोते बेहोश गईं।

राकेश और उसके भाइयों ने शराब पार्टी भी की थी
बताया जा रहा है कि राकेश और उसके भाइयों ने शराब पार्टी भी की थी। राकेश ज्यादा नशे में हो गया था। इसी दौरान तेजी से वह चट्‌टान पर पहुंच गया। वहां सेल्फी लेने लगा। नशे में होने के कारण उसका पैर फिसल गया।

थाना प्रभारी संतनगर राम सरीख ने बताया, ”सेल्फी लेते समय एक युवक खाई में गिर गया था। उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। उसे तुरंत अस्पताल लाया गया। जहां उसकी देर शाम मौत हो गई। शुरुआती जांच में युवक के नशे में होने से हादसा लग रहा है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.