पति-पत्नी और बेटी ने धमकियों से तंग आकर किया सुसाइड

 

हापुड़ में पति-पत्नी ने अपनी 18 साल की बेटी के साथ सुसाइड कर लिया।  घटना कपूरपुर थाना क्षेत्र के सपनावत गांव की है। सपनावत गांव में एदल सिंह का परिवार रहता है। उनके तीन बेटे पवन, संजय और रामकुमार की शादी तीन सगी बहनों से हुई थी। संजय सिंह अपनी पत्नी प्रेमवती, बेटे रिंकू, पिंटू और बेटी पायल के साथ रहते थे। परिजनों का कहना है- संजय ने बच्चों की पढ़ाई के लिए निजी बैंक से लोन लिया था। इसके बाद एक माइक्राफाइनेंस समूह से 3 लाख का लोन लिया। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके चलते वह लोन नहीं भर पा रहे थे।

परिजनों का कहना है- काफी दिनों से बैंक और समूह के एजेंट उन्हें परेशान कर रहे थे। घर आकर धमकी भी देने लगे थे। रविवार (1 सितंबर) की देर रात बैंक के 5 एजेंट घर पहुंचे। इस दौरान बैंक एजेंटों ने संजीव पर किस्त जमा करने का दबाव बनाया। उन्हें सबके सामने बेइज्जत किया और धमकी दी।संजीव ने उन्हें किश्त जमा करने का आश्वासन दिया।

इससे परेशान होकर रविवार देर रात संजय, पत्नी प्रेमवती और बेटी पायल ने जहर खा लिया। थोड़ी ही देर में उन तीनों की तबीयत बिगड़ने लगी। कमरे में हलचल सुनकर परिवार के अन्य लोगों की नींद खुली। लोग कमरे में पहुंचे, तो संजय, उनकी पत्नी और बेटी फर्श पर पड़े थे। तीनों के मुंह से झाग निकल रहा था। परिजनों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

इस दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया। घरवालों ने बताया- संजय राज मिस्त्री का काम करते थे। उनका बेटा बीमार रहता है। दूसरा बेटा बाहर रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। CO स्तुति सिंह ने बताया- प्रथम दृश्यता मामला बैंक लोन न चुकाने का लग रहा है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच पड़ताल की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.